Sunday, January 2, 2011

विकीलीक पर मुन्नाभाई बोले

एक दिन सर्किट मुन्ना भाई से बोला " भाई यह विकीलीक-विकीलीक का मामू लोग क्या हल्ला मचाए हुए हैं... अपुन के भेजे की तो बाट लग गयी है"..मुन्ना भाई बोले "अरे सर्किट यह विकीलीक दुनिया के बड़े-बड़े मामूओ का बॅंड बजा देला है..बोले तो भाई..माने सर्किट इन मामूओ की तो बाट लग गयी है..पर वो कैसे भाई... अरे सर्किट यह जो मामू लोग हम लोगों को खाली पीली बोलबच्चन देते हैं ना.. ये अकेले मे बात करते समये एकदूसरे की मिट्टी पलिद करते हैं... ऐसा क्या भाई.. हां सर्किट और मालूम कुछ मामू तो सॉलिड गाली देते हुए पकरायले हैं...फिर उन मामूओ की तो सॉलिड लग होगी भाई..अरे सर्किट यह मामू लोग हैं ना बड़े तोप होते हैं ...जब अपनी जान पर बनती हैं ना तो दूसरों को बलि का बकड़ा बनाते हैं. अपुन लोग तो बस दस बीस को टपकाते हैं ..लेकिन यह लोग अपने प्रॉफिट के लिए हज़ारो लाखों को टपका देते हैं!
भाई पर अपुन को यह समझ मे नही आया की किस विक्की ने लीक किया ये सब बात और उस विक्की का क्या हुआ..बोले तो मामूओ ने उसका क्या किया..अरे एडे विक्की नहीं विकीलीक एक बेबसाइट है बोले तो कंप्यूटर पर जो सब छोकड़े इंटरनेट करते हैं ना वही..तेरी आईटी स्किल है न विल्कुल ज़ीरो है..पर भाई इंटरनेट में तो मैने सुना है लोग कॉफी पीतें हैं... अरे नही एडे साइबर केफे बोलते हैं जहाँ लोग काफ़ी पीते हुए इंटरनेट करते हैं..अब ज़्यादा दिमाग़ का दही मत कर..भाई मई तो बस ऐसे ही पूछ रहा था..गुस्सा नही होने का..पर भाई लीक किस पाइप से हुआ..अबे तेरे को ठोंक डालूँगा..ये सब इंटरनेट पर विकीलीक वेबसाइट पे आया है.. बोले तो मामू लोग जब फोन करते थे ना तो विकीलीक वालों ने रेकॉर्ड कर लिया..क्या सॉलिड बाट लगाई है सभी मामूओ की...बॅंड बजा के रख दी है सब की..भाई ये मामू लोग तो बड़े शयाने निकले..मतलब हमाम में सब नंगे हैं..और नही तो क्या सर्किट ..अब देख ना कांदा भी 70 रुपये में मिलने लगा..और मामू लोग सिर्फ़ प्लान बनाते रह गये...अभी बापू होते तो अनशन पर बैठ जाते..भाई पर अब अक्खे दुनिया के मामू विकीलीक के बाद क्या कर रहे हैं ..अरे सर्किट क्या होना है..एक बंदे को जेल मे ठूँश दिया है बस लीपा-पोती कर देंगे..अक्खी दुनिया की हालत एक सी है..मामू लोग ग़लती करते हैं और बेचारी जनता भुगतती है!
एक बात बोलूं भाई..हाँ बोल सर्किट..कल अपुन ने ना फ़ोन पे दुव्ईवाले भाई के बारे में शीला को कुछ बोल दिया...अरे अरे सर्किट तू शीला को जानता है..एक मुलाकात करवा ना..अभी मई भी जवान हूँ..अरे भाई मई उस शीला की बात नहीं कर रहा..मई तो अपनी बाजू वाली शीला की बात कर रहा हूँ..अच्छा बोल..भाई कहीं विकीलीक वालों ने लीक कर दिया तो भाई मार डालेगा..अरे एडे नही रे..विकीलीक वालों का हमारे तेरे बातों से कोई मतलब नहीं..वो लोग तो बड़े-बड़े मामूओ की करतूत जनता के सामने लाते हैं..हमारी तुम्हारी क्या हस्ती.भाई ऐसा नही बोलने का..अक्खे इंडिया मे आपको लोग मानते हैं..आपकी भी सॉलिड रेप्युटेशन है...चल हट सर्किट खाली बकवास करता है..अभी बहुत काम है अपने को..बाकी बातें बाद मे!

नोट: मुन्ना भाई और सर्किट कॅरक्टर "मुन्ना भाई" सिरीज़ फिल्म से प्रेरित है!     

2 comments:

  1. we had enjoyed a lot, u have done excellent work, we need some more works like this.

    p.s. - if u have any idea for 2g scam and reality shows, please post them, we are waiting for that.....

    ReplyDelete
  2. Thanks Dear..will be right back with Munna Bhai Bole:)

    ReplyDelete